सेना का नॉनस्टॉप ऑपरेशन का टूटा कहर, काल बनकर टूट पड़े जवान, नो एफआईआर, नो रिपोर्ट, फैसला ऑन द स्पॉट

नई दिल्ली : पिछले कई दिनों से लगातार कश्मीर से अच्छी खबरें आ रही हैं. पिछले तीन दिन में 12 आतंकी मारे गए थे जिसमे कुछ वांटेड कमांडर भी शामिल थे. तो वहीँ आज फिर सेना को बड़ी कामयाबी मिली है. ऐसा लग रहा है अब सुरक्षाबल सीधा ऑन द स्पॉट आतंकियों का फैसला कर देते हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुबह-सुबह कुलगाम में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया है. कुलगाम के रेडवानी इलाके में हुई मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी शहीद हुआ है. आतंकियों के साथ सुरक्षा बलों की यह मुठभेड़ सुबह शुरू हुई.

इसके अलावा पुलवामा में भी सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई. इसमें भी एक आतंकी को मार गिराने में सफलता मिली है. यह मुठभेड़ त्राल के हाफू इलाके में चल रही है. मारे गए आतंकी का शव भी बरामद कर लिया गया है. साथ ही मौके से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है. पुलिस ने इस संबंध में केस भी दर्ज किया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

जम्‍मू और कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों ने रविवार को भी एनकाउंटर में 6 आतंकियों को मार गिराया था. यह एनकाउंटर बटागुंड में हुआ था. इसमें एक जवान भी शहीद हुआ था. सुरक्षा बल और पुलिस संयुक्‍त रूप से इलाके में तलाशी अभियान चला रहे हैं. सुरक्षा बलों को इलाके में दो से तीन आतंकी छिपे होने की सूचना मिली थी. इसके बाद तलाशी अभियान शुरू किया गया था. इसी दौरान मुठभेड़ शुरू हो गई.

बता दें कि जम्‍मू और कश्‍मीर के अनंतनाग में 23 नवंबर को भी सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में छह आतंकियों को मार गिराया था. मारे गए सभी आतंकियों के शव सुरक्षा बलों ने बरामद कर लिए थे. मारे गए आतंकियों की पहचान आजाद मलिक, उनीस शाफी, शाहिद बशीर, बासित इश्तियाक, आकिब नजर और फिरदौस नजर के रूप में की गई थी. इनमें से आजाद मलिक उर्फ आजाद डाडा पत्रकार शुजात बुखारी की हत्‍या में शामिल था. यह आतंकी राष्‍ट्रीय रायफल्‍स की ओर से बिजबेहरा के सेकीपोरा में चलाए गए अभियान में मारे गए.

source name:dd bharti

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *