गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचाने के लिए अरुणाचल के गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचाने के लिए अरुणाचल के राज्यपाल बीडी मिश्रा ने किया ऐसा कारनामा देख देशभर की जनता हैरान ने किया ऐसा कारनामा देख देशभर की जनता हैरान

नई दिल्ली। किसी भी पद से इंसानियत सबसे ऊंची होती है। ऐसा ही साबित कर के दिखाया है अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर बी.डी मिश्रा ने। जिन्होंने एक गर्भवती महिला को अपने हेलीकॉप्टर से तवांग से ईटानगर लेकर आए। जिससे उनका इलाज हो सके।

हालांकि इस काम में राज्यपाल के सामने कई अड़चनें भी आईं, और कुछ ऐसा हुआ कि वह खुद ईटानगर नहीं पहुंच सके, लेकिन उस महिला को बेहतर इलाज के लिए अस्पताल पहुंचा पाने में कामयाब रहे।

वहीं राजभवन के सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि तवांग में बुधवार को आधिकारिक कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल ने मुख्यमंत्री पेमा खांडू और स्थानीय विधायक के बीच बातचीत सुनी। विधायक खांडू को बता रहे थे कि एक गर्भवती महिला की हालत नाजुक है लेकिन तवांग और गुवाहाटी के बीच अगले तीन दिनों तक कोई हेलीकॉप्टर सेवा नहीं है। इतना सुनते ही राज्यपाल मिश्रा ने कहा कि वह अपने हेलीकॉप्टर से महिला और उसके पति को साथ ले जाएंगे।

दंपति के लिए हेलीकॉप्टर में जगह बनाने की खातिर राज्यपाल ने अपने 2 अधिकारियों को तवांग में ही छोड़ने का फैसला लिया। मामला यहीं खत्म नहीं हुआ, मिश्रा का हेलीकॉप्टर असम के तेजपुर में ईंधन भरने के लिए उतरा। वहां पायलट ने देखा कि हेलीकॉप्टर में कुछ खराबी आ गई है और अब वह उड़ान नहीं भर सकता है। महिला की हालत से परेशान राज्यपाल ने तेजपुर स्थित वायुसेना बेस के कमांडिंग अफसर से दूसरा हेलीकॉप्टर मांगा और महिला तथा उसके पति को रवाना किया। वह खुद बाद में दूसरे हेलीकॉप्टर से गए।

बी.डी मिश्रा ने सुनिश्चित किया कि ईटानगर में राजभवन के हेलीपैड पर एक स्त्री रोग विशेषज्ञ के साथ ऐम्बुलेंस मौजूद रहे ताकि महिला को कोई कष्ट ना हो। राज्यपाल ने बाद में महिला और बिल्कुल स्वस्थ पैदा हुए बच्चे को शुभकामनाएं और शुभाशीष दिया।

source:hindi.newsroompost

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *