बड़ी खबर: मोदी सरकार की एक और बड़ी कामयाबी, भारत की शरण में आया ये बड़ा देश, कांग्रेस के उड़े होश

congress, modi, news, politics

29 जनवरी 2018 : भारत मे जब तक कांग्रेस की सरकार रही तब तक भारत मे बदलाव न के बराबर ही देखने को मिला चाहे वो किसी भी क्षेत्र मे हो. लेकिन मोदी सरकार कि योजनाओ के चलते देश को उन्नति की ओर लगातार राह मिली है

मोदी राज में हुआ एक और चमत्कार, भारत की शरण में आया ये बड़ा देश, कांग्रेस के उड़े होश

हम आपको बता दे कि इस समय भारत अर्थव्यवस्था के मामले में तो वैश्विक शक्ति बनता जा ही रहा है. इस बात का सबूत देने कि आवश्कता नहीं है क्युकि अब अंतर्राष्ट्रीय संगठन, IMF, वर्ल्ड बैंक, विश्व आर्थिक मंच सब खुद बयाँ कर रहे हैं. इसी वजह से आज दुनिया के अन्य देश भी भारत से प्रभावित हो रहे हैं. और इसे अपनाने के लिए कदम बढ़ा रहे है. हम आपको बता दे कि हमारी ये खबर उन लोगों की नींद से उठाने वाली है जिन लोगो ने आज तक आधार कार्ड का विरोध ही किया हैं. और प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी कि योजनाओ पर सवाल खड़े किये है.

मिल रही खबर के अनुसार आज देश के हर एक नागरिक का सीना गर्व से चौड़ा हो जाएगा. पीएम मोदी ने अब तक जो योजनाए बनाई है. उनकी ताक़त के चलते अब भारत विश्व गुरु बनने के रास्ते पर एक एतहासिक कदम बढ़ा चुका है. जिस वजह से फिलीपींस देश अब भारत की शरण में आ गया है.

मोदी राज में हुआ एक और चमत्कार, भारत की शरण में आया ये बड़ा देश, कांग्रेस के उड़े होश

फ़िलीपीन्स देश करेगा मोदी सरकार की बनाई योजनाओं अध्यन
भ्रष्टाचार फिलीपींस देश में तेज़ी से आगमन कर रहा है ओर इस समय ये फिलीपींस देश के लिए एक बड़ी परेशानी बन चुका है. इसी कारण फिलीपींस ने अब भारत की आधार कार्ड वाली योजना को अपनाने की ओर कदम बढाना शुरू किया है. सूत्रों की अनुसार, अभी के समय मे फिलीपींस इस सिस्टम को समझने की प्रयास कर रहा है.

हम आपको बता दें कि 26 जनवरी पर हों रहे समारोह में फिलीपींस के राष्ट्राध्यक्ष भी हिस्सा लेने वाले है. यही नहीं जिन मशीन का प्रयोग भारत मे वोटिंग के लिए किया जाता है उन EVM मशीन का इस्तेमाल अब रूस ने भी करने के लिय कदम उठा लिया है. इसके लिए भी रूस के बड़े अधिकारी भारत में वोटिंग के सिस्टम को समझेंगे ओर सीखने की प्रयास करने वाले है.

उत्तरी अफ्रीका देश मोरक्को है भारत की शरण मे
हम आपको बता दे कि भारत की शरण में इससे पहले भी उत्तरी अफ्रीका देश मोरक्को आ चुका है. जिस तकनीक से आज मोदी सरकार आधार नंबर से बैंक खातें और पैन कार्ड, राशनकार्ड, गैस सब्सिडी से जोड़ रही है

अफ्रीका की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था मोरक्को देश उससे प्रभावित होकर अपनी अर्थव्यवस्था में नागरिकों के लिए अपनी कई सेवाओं को आधार से जोड़ने के लिए भारत की ही तरह लागू करने की पहल कर रहा है. कुछ समय पहले ही इसके लिए मोरक्को देश से एक ख़ास प्रतिनिधिमंडल 10 दिनों के दौरे के लिए ख़ास भारत आया था. यहां प्रतिनिधिमंडल ने आधार को सभी से योजना जोड़ना, डीबीटी(बैंक के खाते में सीधे पैसे पहुंचना ), गैस सब्सिडी और डिजिटलीकृत बैंकिंग सिस्टम जैसे लाभों के बारे में विशेष अध्ययन किया था.

सरकार की योजनाओ ने किया करोड़ों के फर्जीवाड़े का खुलासा
अभी तक भारत में आधार को कुछ ही योजनाओं के तहत लागू किया गया है ओर अभी से बड़े फर्जीवाड़े के खुलासे होने शुरू हो गएँ हैं. कुछ समय पहले ही नंबर से आधार को जोड़ने पर सबसे बड़ा खुलासा हुआ था कि कैसे 150 से ज्यादा मोबाइल सिम लेकर एक शख्स फर्जीवाड़ा कर रहा था.

मंत्री पीयूष गोयल का तो खुद कहना है कि हर महीने कुछ भ्रष्टाचारी लोग सरकार से करीब 2000 करोड़ रुपये का टैक्स चुरा रहें है. आप इस बात को जानकर हैरान हो जाओगे कि आधार को अनिवार्य किए जाने के समय से अब तक 5 करोड़ फर्जी बैंक खाते सामने आए हैं, यही नही 3.5 करोड़ फर्जी एलपीजी कनेक्‍शन और 1.6 करोड़ फर्जी राशन कार्ड्स भी बंद कराये गए.

मोदी राज में हुआ एक और चमत्कार, भारत की शरण में आया ये बड़ा देश, कांग्रेस के उड़े होश

मोदी सरकार द्वारा योजनाओ के लिए उठाए कड़े कदम के चलते उन्हें कई लोगो ने उन्हें नपसंद किया लेकिन उनकी योजनाओ से देश को पहले भी लाभ हुआ है, और आगे भी लाभ होने वाला है. कांग्रेस सरकार ने वादे तो किये थे लेकिन उन्हें पूरा नही किया. पर मोदी सरकार ने वादे भी किये और उन वादों को पूरे भी किया . यक़ीनन भारत की तेज़ी से इस उन्नति के चलते जल्द ही विश्व मे भारत एक बड़ा औदा प्राप्त कर लेगा.

कला जगत में देखें:

Leave a Reply