कांग्रेस के मंत्री ने ही सिद्धू की साजिश को लेकर किया जबरदस्त खुलासा,अमरिंदर सिंह की खिलाफ बगावत को देख राहुल गाँधी समेत कांग्रेसी खेमे में खलबली

Uncategorized

नई दिल्ली : सिद्धू का करतारपुर कॉरिडोर के लिए पाकिस्तान जाना और वहां जा कर मीडिया के सामने राफेल डील का मज़ाक उड़ाने और फिर खालिस्तानियों से हाथ मिलाने फोटो खिचवाने का विवाद अब घमसान का रूप ले रहा है. कांग्रेस आपस में ही भिड़ने लगी है. सिद्धू अपने ही सीएम अमरिंदर सिंह के खिलाफ बयान देने लगे हैं.

सिद्धू की पत्नी ने भी दिखाई बगावत
पहले सिद्धू ने बयान दिया कि वे राहुल गाँधी के कहने पर पाकिस्तान गए थे उसके बाद वे अपने बयान से पलट गए. इसके बाद उन्होंने कहा अमरिन्दर सिंह सिर्फ सेना के कप्तान हैं मेरे असली कप्तान तो राहुल हैं. यही नहीं अब सिद्धू की पत्नी ने भी सीएम अमरिंदर के खिलाफ बागवती सुर दिखाते हुए कहा है कि हम सिर्फ राहुल के सिपाही हैं. इसके बाद कई कांग्रेस मंत्रियों ने सिद्धू से इस्तीफा माँगा, तो वहीँ अब खुद कांग्रेस के मंत्री ने सिद्धू की अलग ही साज़िश को लेकर बड़ा खुलासा किया है.

rahul

कांग्रेस मंत्री का सिद्धू को लेकर बड़ा खुलासा
अभी मिल रही बड़ी खबर के मुताबिक पंजाब सरकार के खेल मंत्री राणा गुरमीत ने मंत्रिमंडल के सदस्य नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर बहुत बड़ा खुलासा किया है. राणा ने आरोप लगाया है कि सिद्धू पिछले दो-तीन दिनों से जिस तरह की सीएम अमरिंदर के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं, उससे संकेत मिल रहे हैं कि वह पंजाब में तख्तापलट करना चाहते हैं.

पंजाब का मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं
उन्होंने आरोप लगाया कि वह मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को कुर्सी से हटाकर खुद इस पद पर बैठना चाहते हैं. यानी की सिद्धू खुद पंजाब का मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं इसीलिए आज कल राहुल गाँधी की सबसे ज़्यादा ‘जय जय कार’ कर रहे हैं. यही नहीं इस वक़्त पंजाब कांग्रेस का हर मंत्री सिद्धू के खिलाफ खड़ा हो गया है और उनसे इस्तीफा मांगने लग रहा है.

congress

अपने ही मुख्यमंत्री की बेइज्जती कर रहे हैं
सिद्धू ने हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना ‘कैप्टन’ बताया था. उनके इस बयान को लेकर अब उन्हीं की पार्टी के मंत्री नाराज दिखाई दे रहे हैं. जहां एक तरफ सिद्धू के इस बयान का पंजाब के कई मंत्री विरोध कर रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ बीजेपी की नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी नवजोत सिंह सिद्धू पर हमला बोला है. स्मृति ईरानी ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि पंजाब के मंत्री अपने ही मुख्यमंत्री की बेइज्जती कर रहे हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को इसका जवाब देना चाहिए.

ति ईरानी ने कहा, ‘ये कांग्रेस का मंत्री अपने ही प्रदेश के मुख्यमंत्री का सार्वजनिक अपमान क्यों करता है.. ये जवाब राहुल गांधी को देना होगा. कांग्रेस का एक नेता हिंदुस्तान से ज्यादा पाकिस्तान से प्रेम क्यों करता है. ये जवाब राहुल गांधी को देना होगा. ‘

उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए
इससे पहले नवजोत सिंह सिद्धू के ‘राहुल मेरे कैप्टन हैं’ वाले बयान पर पंजाब सरकार के मंत्री टीआर बाजवा ने कहा था कि ‘अगर सिद्धू कैप्टन साहब (अमरिंदर सिंह) को अपना कैप्टन नहीं मानते तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए.. राहुल गांधी हमारे भारत के कैप्टन हैं.. लेकिन पंजाब के कैप्टन अमरिंदर सिंह हैं. सिद्धू साहब एक एक्स्ट्रा ऑडिनरी इंसान हैं.. उनका अभी काफी लंबा भविष्य है.. उन्हें शब्दों का सही तरीके से चयन करना चाहिए.’

मंत्री राणा गुरमीत ने मीडिया से बातचीत में कहा कि सिद्धू कहते हैं कि उन्हें कांग्रेस के कैप्टन ने पाकिस्तान जाने को कहा था, लेकिन उन्हें मालूम होना चाहिए कि वह पंजाब सरकार के मंत्री हैं. ऐसे में उनके कैप्टन सीएम अमरिंदर सिंह हैं. अमरिंदर सिंह को कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने अध्यक्ष बनाया है, वे उन्हीं की रजामंदी से मुख्यमंत्री बने हैं. ऐसे में सिद्धू का अमरिंदर सिंह को कैप्टन नहीं मानना उनकी मंशा को जाहिर करता है. सिद्धू को समझना चाहिए कि वे अभी भी अमरिंदर सिंह की मर्जी के चलते ही मंत्री हैं.

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के मना करने के बावजूद नवजोत सिंह सिद्धू करतारपुर कॉरिडोर की नींव रखने के लिए पाकिस्तान के बुलावे पर वहां गए थे. वहां से लौटने के बाद जब मीडियाकर्मियों ने उनसे इस बाबत पूछा तो सिद्धू ने कहा था कि वह कांग्रेस के कैप्टन राहुल गांधी की इजाजत पर पाकिस्तान गए थे. अमरिंदर सिंह की ओर से मना किए जाने के सवाल पर सिद्धू ने उन्हें अभिभावक बताते हुए कुछ भी बोलने से मना कर दिया था.

SOURCE DDBHARTI
URL:WWW.BHARTI.IN

Leave a Reply